Breaking News

header ads
header ads

1 साल में 1 लाख रूपये पैसिव इनकम डिविडेंड से । Dividend stocks 2024 । Best dividend stock 2023

  1 साल में 1 लाख रूपये पैसिव इनकम डिविडेंड से
 dividend stocks 2024 

Dividend Stocks : REC Limited Company यह कंपनी पूरे भारत में ग्रामीण विद्युतीकरण परियोजनाओं के लिए वित्‍त प्रदान करती है। यह कंपनी अपने निवेशकों को बहुत ही अच्‍छा डिविडेंड प्रदान करती है।

Dividend stocks 2023, REC Limited Company share price, stock market dividend, addastocks, passive income threw dividend, best dividend stocks 2023


REC Limited Company का क्षेत्र - 

    कंपनी मुख्य रूप से पूरे भारत में ग्रामीण विद्युतीकरण परियोजनाओं के लिए वित्त प्रदान करने में लगी हुई है और केंद्रीय/राज्य क्षेत्र की बिजली उपयोगिताओं, राज्य बिजली बोर्डों, ग्रामीण विद्युत सहकारी समितियों, गैर सरकारी संगठनों और निजी बिजली डेवलपर्स को ऋण प्रदान करती है।

REC Limited Company ने बीते हुए साल में बहुत ही शानदार डिविडेंड दिया है अगर बीते हुए साल की बात करें तो बीते साल में आर ई सी लिमिटेड ने अपने निवेशकों को लगभग 10 रूपये से ज्‍यादा का डिविडेंड दिया है।
Dividend stocks 2023, REC Limited Company share price, stock market dividend, addastocks, passive income threw dividend, best dividend stocks 2023

REC Limited Company के फंडामेंटल की बात करें तो कम्‍पनी का फंडामेंटल बहुत ही अच्‍छा है इस कम्‍पनी को मार्केट कैप 69,965 Cr. है साथ ही अगर बात करें इस कंपनी के कर्ज की तो अभी इसका Debt to Equity 6.55 है।

REC Limited Company के पर्फोमेंस को देखा जाए तो इसका रिवेन्‍यू लगातार बढता ही जा रहा है और साथ ही इसका प्रोफिट भी लगातार बढता जा रहा है।

1 साल में 1 लाख रूपये पैसिव इनकम डिविडेंड से
Dividend stocks 2023, REC Limited Company share price, stock market dividend, addastocks, passive income threw dividend, best dividend stocks 2023

   अगर इस कम्‍पनी के डिविडेंड की बात करें तो अगर आपने इस कम्‍पनी में 1 साल पहले आपने 10,000 शेयर खरीदे होते तो आप इस कम्‍पनी से डिविडेंड के माध्‍यम से 1 लाख रूपये तक कमा सकते थे क्‍योंकि यह कम्‍पनी अपने निवेशकों को लगातार और अच्‍छा डिविडेंड उपलब्‍ध कराती है।

REC Limited Company डिविडेंड हिस्‍टरी 

    इस कम्‍पनी की अगर डिविडेंड की बात करें तो यह कम्‍पनी लगातार डिविडेंड देती आ रही है अगर इसके पिछले 1 साल के डिविडेंड हिस्‍टरी की बात करें तो 7 Nov 2022 को 5.0 रूपये, 9 Feb 2023 को 3.25 रूपये, 14 July 2023 को 4.35 रूपये, और 14 Aug 2023 को 3.0 रूपये डिविडेंड के रूप में अपने निवेशकों को दे चुका है।

    अगर पिछले साल से अभी तक देखा जाए तो यह कम्‍पनी अपने निवेशकों को 10 रूपये से ज्‍यादा का डिविडेंड दे चुकी है यह कम्‍पनी हो सकता है कि आगे भी और अच्‍छा डिविडेंड दे इसलिए आप इस कम्‍पनी को अपनी वॉचलिस्‍ट में रख सकते हैंं।

 निष्कर्ष में, आरईसी लिमिटेड (REC Limited share) का लगातार लाभांश भुगतान इतिहास, मजबूत वित्तीय प्रदर्शन, सरकारी समर्थन और आकर्षक लाभांश (Dividend stocks) उपज इसे आय-केंद्रित निवेशकों के लिए एक आकर्षक निवेश विकल्प बनाती है। 

REC Limited share dividend history, Highest dividend paying stocks for long term, REC Limited share, dividend stocks, addastocks, Best dividend stocks, REC Limited share price

    हालाँकि, किसी भी निवेश की तरह, विशेष रूप से बिजली क्षेत्र की गतिशीलता और नियामक वातावरण के संबंध में विचार करने के जोखिम भी हैं।

    कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले, निवेशकों के लिए गहन शोध करना, अपनी जोखिम सहनशीलता पर विचार करना और वित्तीय विशेषज्ञों से सलाह लेना आवश्यक है। 

    जबकि आरईसी लिमिटेड (REC Limited share) आशाजनक संभावनाएं प्रस्तुत करता है, विविधीकरण (Diversification) और दीर्घकालिक परिप्रेक्ष्य (Long term Plan) शेयर बाजार में सफल निवेश के लिए प्रमुख सिद्धांत बने हुए हैं।

    अस्वीकरण(Disclamer) :  इस लेख में दी गई जानकारी केवल शैक्षिक उद्देश्यों के लिए है और इसे वित्तीय सलाह नहीं माना जाना चाहिए। शेयरों में निवेश में जोखिम शामिल है, और कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले पूरी तरह से शोध करना और पेशेवर मार्गदर्शन प्राप्त करना महत्वपूर्ण है।




यह भी पढ़ें:-









Post a Comment

0 Comments